कैराना शामली

गन्ने के ओवरलोड ट्रक की जोरदार भिड़ंत

— विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से भिड़ा, चालक हुए घायल
— हादसे के बाद भी ओवरलोड वाहनों पर मेहरबान दिखी पुलिस
कैराना। नाहिद कॉलोनी के निकट गन्ने के ओवरलोड ट्रक की विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई। इसमें दोनों ट्रक आगे से क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में दोनों चालक घायल हो गए। वहीं, लंबा जाम लग गया। इस दौरान दुर्घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के सामने ही गन्ने के ओवरलोड ट्रक दौड़ते नजर आए। हादसे के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई के बजाय ओवरलोड वाहनों को नजरअंदाज कर दिया।
शुक्रवार की प्रात: करीब दस बजे कैराना की ओर से गन्ने से लदा ओवरलोड ट्रक झिंझाना की ओर जा रहा था। इसी दौरान नाहिद कॉलोनी के निकट विपरीत दिशा से आ रहे खाली ट्रक से ओवरलोड ट्रक की जोरदार भिड़ंत हो गई, जिसमें दोनों ट्रकों का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि चालक घायल हो गए। मौके पर कुछ अन्य वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल—बाल बच गए। इस दौरन बचने के प्रयास में सड़क किनारे एक बस भी दलदल में धंस गई, जिससे उसमें सवार लोगों में भी अफरा—तफरी मच गई तथा वह आनन—फानन में बस से बाहर निकल गए। दुर्घटनास्थल पर लंबा जाम लग गया। वहीं, लोगों ने दोनों ट्रकों के घायल चालकों को उपचार हेतु निजी हॉस्पिटल भेज दिया। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मशक्कत कर किसी तरह जाम को खुलवाया और दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को सड़क से हटवाया गया, जिसके बाद यातायात व्यवस्था सुचारू हो सकी।
चौकी प्रभारी के सामने दौड़े ओवरलोड ट्रक
दुर्घटनास्थल पर डायल—112 और किलागेट चौकी पुलिस पहुंची थी। जहां चौकी प्रभारी की आंखों के सामने से ही गन्ने के ओवरलोड ट्रक दौड़ते नजर आए, लेकिन उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई तक अमल में नहीं लाई गई। बाकायदा चौकी प्रभारी दुर्घटनाग्रस्त गन्ने के ओवरलोड ट्रक के बराबर से दूसरे गन्ने के ओवरलोड ट्रक को निकलवाते देखे गए। सवाल उठता है कि क्या पुलिस किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रही है ? बताया जाता है कि क्षेत्र में दौड़ने वाले गन्ने के ओवरलोड ट्रकों से हादसों की आशंका बनी रहती है। इसके बावजूद भी ओवरलोड पर शिकंजा नहीं कसा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *