कैराना शामली

बदनामी से क्षुब्ध युवक ने की आत्महत्या

बदनामी से क्षुब्ध युवक ने की आत्महत्य
— सुसाइड नोट वाट्सऐप पर भेज घर में लगाई फांसी, पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा
कैराना। पारिवारिक युवकों द्वारा पत्नी को बदनाम करने से क्षुब्ध एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इससे पहले युवक ने सुसाइड नोट लिखकर भी वाट्सऐप पर भेजा था। सूचना पर सीओ अमरदीप मौर्य टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सुसाइड नोट कब्जे में लेते हुए मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
सोमवार को क्षेत्र के गांव मवी निवासी दीपक कुमार (26) अपनी पत्नी व सवा वर्षीय बेटे के साथ अपने घर पर था। दोपहर करीब दो बजे उसके पिता सतबीर बेटे के घर पहुंचा, तो मुख्य गेट बंद था। आवाज लगाने पर किसी ने गेट नहीं खोला। बताया जा रहा है कि पड़ोस का युवक छत के रास्ते घर घर में पहुंचा तथा मुख्य गेट खोला। इसकेे बाद पिता ने कमरे के अंदर का कुंडा लगा होने पर दीपक को आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद गेट को तोड़ा गया, तो अंदर का नजारा देख पांव तले से जमीन खिसक गई। वहां छत के गाटर पर पंखा टांगने के लिए लगे कुंड के सहारे दीपक का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। मामले की सूचना पुलिस को दी गई, जिस पर सीओ अमरदीप मौर्य व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार मौर्य टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा परिजनों से जानकारी ली। वहीं, फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
———
पहले सुसाइड नोट लिखा, फिर लगाई फांसी
दीपक ने फांसी लगाने से पहले सुसाइड नोट लिखकर अपने परिवार के सदस्यों को वाट्सऐप किया था। सुसाइड नोट भी पुलिस ने कब्जे में लिया है। सुसाइड नोेट में लिखा— मेरा नाम दीपक कुमार है। जी मैं बहुत परेशान हूं। मुझे मेरी पत्नी और सासू बहुत परेशान करते हैं। चाचा के तीन लडकों पर मेरी पत्नी की रिकार्डिंग हैं। उस रिकार्डिंग के माध्यम से मुझे मारने की धमकी देते हैं। मैं बहुत परेशान हूं। मैंने अपनी बात कुछ लोगों से कही, तो उन्होंने कोई फैसला नहीं करवाया। चाचा के लडके बोलते हैं कि तुझे मारकर रिकॉर्डिंग दे सकते हैं। इसके बिना बिल्कुल नहीं देंगे। अंत में पांच युवकों के नाम लिखते हुए उन्हें मौत का जिम्मेदार बताया गया है। लिखा कि, सर इन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इन पांचों आरोपियों में दो आरोपी वो भी हैं, जिनके विरूद्ध इसी माह मृतक की पत्नी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
———
पत्नी ने दर्ज कराया था मुकदमा
पुलिस के अनुसार, गत चार सितंबर को मृतक की पत्नी ने परिवार के ही जोनी व सोनू के अलावा इसरान के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि जब वह खेत में जाती है, तो आरोपी रास्ते में हाथ पकड़कर नंबर मांगते हैं। उसने गांव में बदनामी करने का भी आरोप लगाया था। सुसाइड नोट में भी दीपक ने जोनी व सोनू के अलावा एक अन्य पर पत्नी की रिकॉर्डिंग होने की बात कही है। कहा जा रहा है कि इसी बदनामी के डर से दीपक मानसिक तनाव में था।
———
इन्होंने कहा—
मृतक की पत्नी की ओर से एक सप्ताह पूर्व तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *