कैराना शामली

मुठभेड़ में दो लुटेरों को लगी गोली

– तीन दिन पहले बाइक सवार से की थी लूट
– लूट का मोबाइल, नकदी व हथियार किए बरामद
कैराना। तीन दिन पूर्व बाइक सवार युवक से लूट करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए, जिन्हें हिरासत में लेते हुए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से लूट का मोबाइल, नकदी, अवैध हथियार व घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है।
शुक्रवार को दिन निकलते ही पुलिस को सूचना मिली कि कंडेला रोड पर बाइक सवार बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र कसाना ने टीम के साथ मौके पर जाकर बदमाशों की घेराबंदी की। इस दौरान खुद को घिरता देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी, जिस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें दो बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें हिरासत में लेते हुए उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। बदमाशों की पहचान उस्मान निवासी गांव बरनावी व रिजवान निवासी गांव रामड़ा के रूप में हुई। कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र कसाना ने बताया कि उपरोक्त दोनों बदमाशों ने गत 24 अक्टूबर की रात्रि में रिजवान निवासी ग्राम सोंटा रसूलपुर थाना थानाभवन से बाइक पर लिफ्ट लेकर मन्नामाजरा गांव के निकट 12 हजार रुपए और मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया था। बदमाशों के कब्जे से लूटा हुआ मोबाइल, 5500 रुपये, दो अवैध तमंचे मय एक खोखा व चार जिंदा कारतूस तथा घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की गई। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि लूट की घटना में बदमाशों का एक साथी शाहरूख निवासी गांव गढ़ीबेसक जनपद पानीपत भी संलिप्त था, जो अभी फरार है। मामले में पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

नशे की पूर्ति के लिए की थी लूट
पुलिस पूछताछ में दोनों बदमाशों ने बताया कि वह नशे के आदि हैं। नशा करने के लिए ही लूट की योजना बनाई थी। इसमें वह दोनों फ्लाईओवर के निकट लिफ्ट लेकर बाइक पर बैठे थे और नकदी तथा मोबाइल लूटा था। जबकि उनका साथी शाहरूख  बाइक लेकर कुछ ही दूरी पर बाइक लेकर खड़ा था। घटना को अंजाम देकर वह तीनों फरार हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *