कैराना शामली

दूल्हे की कार पर पलटे डंपर के चालक पर केस दर्ज

दूल्हे की कार पर पलटे डंपर के चालक पर केस दर्
— क्षेत्र की सड़कों पर अभी भी फर्राटा भर रहे रेत के ओवरलोड वाहन, नहीं हो रही प्रभावी कार्रवाई
कैराना। दूल्हे की कार पर रेत के ओवरलोड डंपर के पलटने के मामले में अज्ञात चालक के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई थी। उधर, क्षेत्र की सड़कों पर रेत के ओवरलोड डंपर अभी भी बेरोकटोक फर्राटा भर रहे हैं। इसके बावजूद परिवहन विभाग हो, पुलिस या फिर खनन विभाग प्रभावी कार्रवाई होती नजर नहीं आ रही है।
रविवार को कोतवाली क्षेत्र के भूरा बाईपास फ्लाईओवर चौराहे पर रेत का ओवरलोड डंपर एक कार पर पलट गया था। इसमें कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। जबकि कार सवार दूल्हा पंकज निवासी अलीनगर झिंझाना व दुल्हन नैना बाल—बाल बच गए थे। हादसे में कार सवार दुल्हन की बहन सोनी, भाई मनोज व आठ वर्षीय भांजा श्याम घायल हो गए थे। उन्हें किसी तरह गाड़ी से बाहर निकालते हुए अस्पताल भिजवाया गया था। बताते हैं कि एआरटीओ डंपर पर कार्रवाई के लिए पीछा कर रहे थे, जिस कारण डंपर के असंतुलित हो जाने से यह हादसा हुआ था। मामले में दूल्हे के रिश्तेदार गांव पावटीकलां निवासी सचिन की ओर से डंपर चालक के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने डंपर चालक की तलाश शुरू कर दी है।
——
निरंकुश हो रहे रेत के ओवरलोड वाहन
क्षेत्र में नेशनल हाईवे से लेकर झिंझाना रोड व कांधला रोड पर रेत के ओवरलोड वाहनों की भरमार है। सूत्र बताते हैं कि गांव नंगलाराई में चल रहे वैध खनन पट्टों से ओवरलोड वाहनों का संचालन धड़ल्ले के साथ किया जा रहा है, जिस कारण दिनों—दिन सड़कों की हालत भी खराब हो रही है। खनन माफिया के गुर्गे डंपरों के ऊपर त्रिपाल ढककर ओवरलोड रेत निकलकर चलते हैं। कुछ वाहन ऐसे भी हैं, जिन पर नंबर प्लेट नहीं है या फिर नंबर प्लेट से नंबरों को मिटाया गया है। ऐसे में किसी बड़े हादसे की आशंका भी बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *