कैराना शामली

रालोद विधायक अशरफ अली के आठ समर्थकों को सजा

रालोद विधायक अशरफ अली के आठ समर्थकों को सजा
– आचार संहिता और महामारी अधिनियम मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला
– दोषियों पर लगाया 2500-2500 रुपए का अर्थदंड
कैराना। आचार संहिता उल्लंघन करने और महामारी अधिनियम के मामले में कोर्ट ने थानाभवन विस सीट से रालोद विधायक अशरफ अली खान के आठ समर्थकों को सजा सुनाई है। कोर्ट ने दोषियों पर 2500-2500 रुपए का अर्थदंड लगाया गया है।
   आठ फरवरी 2022 को थानाभवन विधानसभा सीट से राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी अशरफ अली खान ने 20 ट्रैक्टर ट्रॉलियों व तीन गाड़ियों के काफिले में समर्थकों के साथ बाबरी थाना क्षेत्र के गांव हाथी करौदा में रैली निकाल चुनावी प्रचार-प्रसार किया गया था। इस मामले में कांस्टेबल योगेंद्र कुमार ने अशरफ अली खान के नामजद तथा अज्ञात समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन, महामारी अधिनियम व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने विवेचना के दौरान समर्थकों के नाम मुकदमे में शामिल कर लिए थे और आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिया था। एसपी अभिषेक ने बताया कि उक्त मामले में सोमवार को सिविल जज सीनियर डिवीजन/अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट/एमपी/एमएलए कोर्ट ने गांव हाथी करौदा निवासी राजवीर, ओमसिंह, कालेन्द्र, दीपक, धर्मेंद्र, इकबाल, कंवरपाल और अरविंद को दोषी करार दिया, जिन्हें 2500-2500 रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड अदा नहीं करने पर एक-एक माह का कारावास भुगतने का प्रावधान किया गया है। बता दें, वर्तमान में अशरफ अली खान थानाभवन विधानसभा सीट से राष्ट्रीय लोकदल के विधायक हैं। हालांकि, उन्हें लेकर अभी तक कोई फैसला सामने नहीं आया है।
————
किसानों की समस्याओं को लेकर पंचायत का आयोजन
कैराना। किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संगठन की ओर से पंचायत का आयोजन किया गया।
   सोमवार को पंचायत में संगठन के पश्चिमी उप्र अध्यक्ष चौधरी प्रदीप सिंह ने कहा कि आज सभी फसलों की उत्पादन लागत काफी बढ़ गई है, जिस कारण खेती करना घाटे का सौदा हो रहा है। सरकार को गंभीरता से लेते हुए सभी फसलों के एमएसपी मूल्य में तत्काल बढोत्तरी करनी चाहिए। गन्ने का भुगतान भी मिलों से समय से कराना चाहिए। इसके अलावा किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमे तत्काल वापस लिए जाए। इस अवसर पर डॉ. सत्यपाल कश्यप को जिलाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया। इस दौरान उत्तम कुमार, देवेन्द्र सिंह, ब्रहमपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *