सहारनपुर

नगरायुक्त द्वारा महानगर के तीन सबसे बडे़ नालों का सफाई अभियान शुरु

धोबीघाट पर फीताकाट कर चिलकाना रोड नाले के सफाई अभियान की शुरुआत कराते नगरायुक्त व पार्षदगण
क्रेगी नाला पुलिया पर क्रेगी नाले के सफाई की नारियल फोड़कर शुरुआत कराते नगरायुक्त व पार्षदगण।

नगरायुक्त व पार्षदों ने नारियल फोड़कर व फीता काटकर करायी शुरुआत

सहारनपुर। महानगर के तीन बडे़ नालों क्रेगी नाला, चिलकाना रोड का नाला व कुतुबशेर से रायवाला चैक तक नाले के सफाई अभियान की शुरुआत शनिवार को नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह व पार्षदों ने नारियल फोड़कर व फीता काटकर करायी। तीनो नालों की सफाई तल तक की जायेगी।
मानसून से पहले ही वर्षा से निपटने की तैयारियों के बीच शनिवार को महानगर के तीन सबसे बड़े नालों की सफाई का अभियान भी शुरु कर दिया गया। शनिवार की सुबह ढमोला पुल के पास किशनपुरा नाला पुलिया पर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ. कुणाल जैन व पार्षद मुकेश गक्खड़ तथा पुनीत चैहान ने नारियल फोड़कर नाला सफाई अभियान की शुरुआत करायी। मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर, सफाई निरीक्षक प्रकाश चंद के अलावा इस मौके पर मंदिर कमेटी के रमेश चावला, सतीश ठाकुर, रामकृष्ण भारती, सत्यप्रकाश धीमान, आदि मौजूद रहे। कुतुबशेर से रायवाला तक नाला सफाई अभियान की शुरुआत नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह व पार्षद मंसूर बदर ने कुतुबशेर चैक के निकट नाले की पुलिया पर नारियल फोड़कर की। जबकि धोबीघाट पर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ.कुणाल जैन तथा पार्षद भूरासिंह प्रजापति, मानसिंह जैन व नंदकिशोर शर्मा द्वारा फीता काटकर और नारियल फोड़कर नाला सफाई अभियान की शुरुआत की गयी।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त तीनों नालों का टेंडर हो गया है। क्रेगी नाला व कुतुबशेर नाले की सफाई का कार्य कृष्णा कांट्रेक्टर तथा चिलकाना नाले का कार्य बालाजी को दिया गया है। आज से ही सफाई का कार्य शुरु करा दिया गया है। क्रेगी नाले की सफाई किशनपुरा पुलिया (ढमोला के निकट) से आजाद काॅलोनी तक, चिलकाना रोड नाले की सफाई नये धोबीघाट से पीछे चिलकाना रोड तक तथा तीसरे नाले की सफाई कुतुबशेर से रायवाला तक की जायेगी। इन नालों की तल तक सफाई होगी और नालों से जो शिल्ट निकलेगी उसे ठेकेदार ही उठावायेंगे। उन्होंने बताया कि सफाई के अलावा बारिश में महानगर को जल भराव की समस्या से न जूझना पडे़ इसके लिए इन तीनों बडे़ नालों की सफाई शुरु करायी गयी है। जबकि शहर के अन्य नालों की सफाई निगम द्वारा लगातार करायी जा रही है यहां तक कि रात को भी नाला गैंग सफाई कार्य में लगे है.

रिपोर्ट:- मोहम्मद सलमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *