कैराना शामली

अस्पतालों में बेहतर सुविधा देना ही प्राथमिकता: राणा

भारत की आज़ादी
– कैबिनेट मंत्री ने सीएचसी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा
– सीएचसी को दिए गए पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, मंत्री ने दिए जरूरी निर्देश
कैराना। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने सीएचसी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में बेहतर सुविधा देना ही सरकार की प्राथमिकता हैं। कोविड के चलते सीएचसी में पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए गए हैं। इसके अलावा सीएचसी को नंबर-वन बनाने के लिए अग्रसर हैं। उन्होंने मरीजों को बेहतर उपचार देने के भी निर्देश दिए।
गुरुवार को कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा कैराना कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण पर पहुंचे। मंत्री के निरीक्षण पर आने की सूचना के चलते स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा रहा। साफ-सफाई के साथ ही तमाम व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराया गया। कैबिनेट मंत्री ने सीएचसी में वाहृय रोग कक्ष में डेंटल मशीन के बारे में जानकारी की। इसके अलावा आइसोलेशन वार्ड का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। आइसोलेशन कक्ष में लगाए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के बारे में जानकारी की। यहां रोशनी व बिजली के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने वैक्सीनेशन, प्रसव कक्ष, ओपीडी, प्रयोगशाला व कोरोना सैंपलिंग के बारे में भी जानकारी हासिल की। अस्पताल परिसर व कक्षों में साफ-सफाई का जायजा लिया गया। कैबिनेट मंत्री में स्पष्ट निर्देश दिए कि सीएचसी में आने वाले तमाम मरीजों को सुविधाएं उपलब्ध हो और उन्हें समय से उपचार दिया जाए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता स्वर्गीय बाबू हुकुम सिंह ने सीएचसी में निरंतर विभिन्न सुविधाएं उलब्ध कराई। हम लोगों ने भी सीएचसी पर फोकस करते हुए पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उलब्ध कराए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि सीएचसी व पीएचसी में बेहतर से बेहतर सुविधा उलब्ध हो। सरकार तमाम सुविधा एवं आवश्यकताएं पूरी करने का काम कर रही है। कोविड वैक्सीनेशन भी हो रहा है। टीकाकरण में लोग उत्साह के साथ रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। यहां सौ से अधिक रजिस्ट्रेशन प्रतिदिन हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम के नेतृत्व में पूरे देश में जिस प्रकार कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोरोना होने के बावजूद यूपी के तमाम जिलों का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं और टीकाकरण कराएं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मैं कैराना के लोगों को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने उत्साह के साथ टीकाकरण में सहयोग किया है। कैराना जागरूक कस्बा, जागरूक क्षेत्र है। सभी वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक हैं। उन्होंने कहा कि सीएचसी में डॉक्टर्स व अन्य आवश्यकताएं जल्द ही पूरी कराई जाएगी। कैराना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की नंबर वन बनाने के लिए अग्रसर है। डीएम से बात भी की गई है कि यहां आवश्यकता तेजी के साथ पूरी कराई जाए। उन्होंने लोगों से टीकाकरण कराने की अपील भी की। इस दौरान डीएम जसजीत कौर, सीएमओ डॉ. संजय अग्रवाल, भाजपा नेता अनिल चौहान, शगुन मित्तल एकवोकेट, शक्ति सिंघल आदि मौजूद रहे।

कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक
कैराना। सीएचसी के निरीक्षण के उपरांत कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा नगर के सरस्वती शिशु मंदिर में पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में खुद का बचाव करते हुए कार्यकर्ताओं ने कार्य किया है। वैक्सीनेशन जरूरी है। इसके लिए लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *