बिज़नेस

बिटकॉइन पर फिर से ट्वीट-वार! Elon Musk के ट्वीट से बिटकॉइन के साथ सभी क्रिप्टोकरेंसी सर के बल गिरी!

पिछले कुछ हफ्ते क्रिप्टोकरेंसी बाज़ार की शुरुआत करने वाले कॉइन के लिए बुरे साबित हुए हैं, क्योंकि पिछले कुछ महीनों से बिटकॉइन की कीमत में केवल गिरावट देखने को मिल रही है।

ख़ास बातें

Elon Musk ने Bitcoin को लेकर फिर से किया ट्वीट

दुनिया की सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी से किया ब्रेकअप

ट्वीट के बाद बिटकॉइन की कीमत में आई गिरावट

 Elon Musk ने Bitcoin से आखिरकार कर लिया ब्रेकअप, कीमत में आई भारी गिरावट!

Bitcoin की भारत में कीमत अभी लगभग 28 लाख रुपये है

हाल ही में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आए क्रैश के बाद Dogecoin, Bitcoin, Ether समेत अन्य क्रिप्टो टोकन्स ने संभलना शुरू ही किया था कि अब एलन मस्क (Elon Musk) के ट्वीट ने एक बार फिर से बाज़ार में गर्मी ला दी है। मस्क के ट्वीट से बिटकॉइन और कुछ अन्य कॉइन्स के भाव में गिरावट देखने को मिली है। शुक्रवार को मस्क द्वारा एक मीम साझा किया गया, जिससे प्रतीत होता है कि आखिरकार एनल मस्क ने बिटकॉइन से अपना नाता तोड़ दिया है। शुरुआत से ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी का क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकर प्रेम रहा है। पहले यह प्रेम Bitcoin को लेकर था, लेकिन हाल ही में मस्क का प्यार Dogecoin की तरफ ज्यादा हो गया। इसका खामियाज़ा शायद बिटकॉइन को भुगतना पड़ रहा है।

Tesla और SpaceX के CEO Elon Musk (एलन मस्क) ने शुक्रवार सुबह एक ट्वीट किया है, जिसका कनेक्शन बिटकॉइन से जोड़ा जा रहा है। यह एक मीम है, जिसमें म्यूज़िक बैंड Linkin Park के प्रसिद्ध ‘In the End’ गाने के बोल की बात की गई है। इस मीम के साथ मस्क ने टूटे हुए दिल की इमोजी भी पोस्ट की है। गाने के बाल में एक लाइन “In the end, it doesn’t even matter” होता है, जिसका मतलब है कि “अंत में यह भी मायने नहीं रखता।”

इस ट्वीट के बाद Bitcoin में भारी गिरावट देखने को मिली। पिछले कुछ हफ्ते क्रिप्टोकरेंसी बाज़ार की शुरुआत करने वाले कॉइन के लिए बुरे साबित हुए हैं, क्योंकि पिछले कुछ महीनों से बिटकॉइन की कीमत में केवल गिरावट देखने को मिल रही है। खबर लिखने तक, Bitcoin की भारत में कीमत (Bitcoin price in India) लगभग 28 लाख रुपये चल रही थी।

बिटकॉइन की कीमत में उतार और चढ़ाव के पीछे पहले भी कई बार एलन मस्क का हाथ रहा है। कुछ समय पहले एलन मस्क ने घोषित किया था कि Tesla कार का भुगतान Bitcoin के जरिए किया जा सकेगा और इस ट्वीट के बाद बिटकॉइन की कीमत में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिली। इसके एक हफ्ते के अंदर मस्क ने यू-टर्न लिया और पेमेंट के तौर पर बिटकॉइन स्विकारने से इंकार कर दिया। उनके कई ट्वीट मार्केट में भूचाल ला चुके हैं। इसी के चलते कुछ दिनों पहले StopElon के नाम से एक कॉइन भी लॉन्च हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *