कैराना शामली

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर भड़के मंडलायुक्त

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर भड़के मंडलायुक्
– कैराना कोतवाली में मंडलायुक्त व डीआईजी ने सुनी समस्याएं
– संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के दिए निर्देश
कैराना। सहारनपुर मंडलायुक्त और डीआईजी ने स्थानीय कोतवाली में थाना समाधान दिवस के दौरान फरियादियों की समस्याएं सुनीं। इस अवसर पर उन्होंने थाना समाधान दिवस रजिस्टर का अवलोकन किया और शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही मिलने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के गुणवत्तापरक और समयबद्ध तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
शनिवार को कोतवाली में थाना समाधान दिवस के दौरान मंडलायुक्त डॉ. हृषिकेश भास्कर यशोद व डीआईजी अजय कुमार साहनी पहुंचे। उन्होंने फरियादियों की समस्याएं सुनीं और उन्हें निस्तारण कराये जाने का आश्वासन दिया। वहीं, अधिकारियों ने थाना समाधान दिवस के रजिस्टर का अवलोकन किया तथा पूर्व में प्राप्त हुई शिकायतों के निस्तारण की स्थिति का जायजा लिया गया, जिसमें कुछ संतोषजनक पाई गई, जबकि कुछ शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही मिली। इस पर मंडलायुक्त ने कड़ी नाराजगी का इजहार किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तलब करते हुए उनसे कारण जाना और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देशित करते हुए कहा कि निस्तारण के पश्चात फरियादियों को अवगत भी कराएं। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि लापरवाही पाई गई, तो संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही होगी और कार्रवाई की जाएगी। थाना समाधान दिवस के दौरान मात्र छह शिकायती पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से दो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान डीएम रवींद्र सिंह, एसडीएम स्वप्निल कुमार यादव, सीओ अमरदीप मौर्य आदि मौजूद रहे।

डीआईजी ने अपराध निरीक्षक को हड़काया
डीआईजी अजय कुमार साहनी ने कोतवाली में विवेचना व महिला हेल्प डेस्क रजिस्टरसें का भी अवलोकन किया। इस दौरान विवेचना की स्थिति संतोषजनक नहीं मिलने पर अपराध निरीक्षक नेत्रपाल सिंह को हड़काया। उन्होंने कहा कि विवेचनाओं का निस्तारण समय से हो जाना चाहिए। इसमें किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके अलावा डीआईजी ने गैंगस्टरों की सूची भी देखी, जिसमें 13 गैंगस्टर एक्ट के आरोपी वांछित बताए गए। उन्होंने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *