कैराना शामली

सिस्टम’ पर हावी डग्गामार, नियम हो रहे दरकिनार

सिस्टम’ पर हावी डग्गामार, नियम हो रहे दरकिनार
— पुलिस कार्रवाई के दावों के बावजूद धड़ल्ले से हो रहा संचालन
— आखिर किसकी शह पर चल रहे डग्गामार वाहन, उठ रहे सवाल
कैराना। नगर में यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाकर दौड़ने वाले डग्गामार वाहनों पर पुलिस कार्रवाई का दावा कर रही है, लेकिन इसके बावजूद भी इनका संचालन धड़ल्ले के साथ किया जा रहा है। ये वाहन सरकारी सिस्टम पर हावी नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि पुलिस चौकी के सामने से लेकर कोतवाली के सामने से डग्गामार वाहन बेरोकटोक गुजरते हैं। सवाल उठ रहे हैं कि आखिर डग्गामार वाहन किसकी शह पर चल रहे हैं और क्यों इन पर प्रतिबंध नहीं लग रहा है ?
सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेशों के बावजूद भी नगर में डग्गामार वाहनों पर कोई प्रभावी कार्रवाई होती नजर नहीं आ रही है। पिछले दिनों पुलिस द्वारा अभियान चलाकर कई डग्गामार वाहनों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई थी। लेकिन, इसके बावजूद भी इन वाहनों का संचालन बदस्तूर जारी है। सोमवार को भी पुलिस ने डग्गामार वाहनों पर कार्रवाई करने का दावा किया। इसके बाद भी कांधला तिराहा और पालिका मार्किट के निकट से यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाई गई तथा डग्गामार वाहन फर्राटा भरते नजर आए। इन वाहनों के कारण सड़कों पर अतिक्रमण भी हो रहा है। हैरत की बात यह है कि कोतवाली के सामने से और यमुना ब्रिज चौकी के सामने भी इन वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। जबकि, पुलिस की आंखों के सामने खिड़की खोलकर डग्गामार वाहनों के दौड़ने से कभी—भी बड़ा हादसा हो सकता है। सवाल उठ रहे हैं कि कोई हादसा हुआ, तो उसका जिम्मेदार कौन होगा ? आखिर डग्गामार वाहनों के ठेकेदार और चालकों का संरक्षणदाता कौन है ? कब इन वाहनों पर पूर्णत: प्रतिबंध लगेगा ?
———
न डग्गामार बंद, न हटे टैक्सी स्टैंड
पुलिस विभाग, प्रशासनिक अधिकारी और एआरटीओ डग्गामार वाहनों पर प्रभावी कार्रवाई का खाका तैयार नहीं कर सके हैं। सड़कों पर बेरोकटोक दौड़ते डग्गामार वाहनों से तो कुछ ऐसा ही लगता है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के आदेशों के बावजूद भी अवैध टैक्सी स्टैंडों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इनसे अतिक्रमण भी बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *