कैराना शामली

कैराना में अवैध पटाखों का जखीरा बरामद

कैराना में अवैध पटाखों का जखीरा बरामद
— दीपावली के मद्देनजर बिक्री के लिए लाए गए थे पटाखे
— आरोपी के खिलाफ कार्रवाई में जुटी पुलिस
कैराना। नगर में पुलिस ने छापेमारी कर अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया है। मौके से आरोपी फरार हो गया। ये पटाखे दीपावली पर्व पर बिक्री के लिए लाए गए थे। पुलिस ने पटाखों को जब्त करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।
गुरुवार को पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर नगर में एक स्थान पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में अवैध पटाखे मिले। पुलिस ने मौके से पटाखों के पैकेट जब्त कर लिए हैं। जबकि आरोपी मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि बगैर किसी लाईसेंस एवं अनुमति के बिना पटाखे लाए गए थे, जिन्हें दीपावली पर्व के मद्देनजर गुपचुप तरीके से बेचने की योजना थी। मामले में पुलिस ने पटाखा बरामदगी के मामले में विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
———
लुका—छिपी बेचने का चलता है धंधा
नगर में अवैध पटाखों की बरामदगी का यह पहला कोई मामला नहीं है, बल्कि इससे पूर्व में भी कुछ व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी होती रही है। नगर में कुछ लोग दीपावली पर्व पर लुका—छिपी अवैध पटाखों को बेचने का धंधा करते हैं। पूर्व में अधिकारियों की छापेमारी के दौरान अवैध पटाखे पकड़े जाते रहे हैं। इस बार भी पुलिस की छापेमारी हुई है। अब कार्रवाई का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *