राजस्थान

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद शरीर में हुई कंपकंपी, थोड़ी ही देर में मुंह से झाग आया और उसके बाद हो गई मौत

जयपुर। राजस्थान के सीकर जिले के अरनियां में एक वृद्ध शख्स की कोरोना वैक्सीन लगने के 45 मिनट बाद ही हुई मौत के बाद हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि मृतक ने शुक्रवार की शाम को 3 बजे के आसपास वैक्सीन लगवाई थी। वहीं परिवार वाले का कहना है कि बुजुर्ग को किसी भी प्रकार की बीमारी नहीं थी। ऐसे में डॉक्टरों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही मौत के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा।

दरअसल, मामला अरनियां का है, जहां बाग्वाली ढाणी के निवासी रामेश्वर (66) कोरोना की वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे। बुजुर्ग को दोपहर तीन बजे टीका लगाया गया। इसके बीस मिनट बाद ही उन्हें शरीर में कंपकंपी महसूस हुई और कुछ ही देर बाद ही मुंह से झाग आ गया।

पहले तो लगा वैक्सीन के कारण कुछ समस्या हुई होगी, मगर झाग आने के बाद उन्हें आनन-फानन में रींगस के जेडी अस्पताल गए। इसके बाद नाजुक हालत में उन्हें जयपुर के लिए रेफर किया गया पर बीच रास्ते में ही रामेश्वर की मौत हो गई।

मृतक रामेश्वर के परिवार वालों ने बताया कि उन्हें कोई भी बीमारी नहीं थी। यहां तक कि उन्हें कोरोना भी नहीं हुआ था, किन्तु टीकाकरण अभियान के तहत वह घर से भोजन करने के बाद टीका लगवाने गए थे। टीका लगवाने के बाद हुई मौत के मामले मृतक के गांव वाले जब शव लेने अस्पताल पहुंचे, तो वहां उनकी पुलिस वालों से कहासुनी हो गई। क्योंकि ग्रामीण शव को रखकर प्रदर्शन करना चाहते थे। इस बात को लेकर अधिकारियों, पुलिस व ग्रामीणों के बीच बहुत देर तक बहस होती रही, किन्तु प्रशासन ने शव नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *