उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में अब 11 अप्रैल तक बढ़ाया गया स्कूल बंद होने का नोटिफिकेशन

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कक्षा 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है. यूपी में इससे पहले 4 अप्रैल तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया था जिसे बढ़ाकर अब 11 अप्रैल तक कर दिया गया है.

होली के त्योहार को देखते हुए भी स्कूल 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे आंकड़े को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है.

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित नौ और लोगों की मौत हो गई तथा 2600 मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों में कोविड-19 संक्रमित कुल नौ और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8820 हो गई है. उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा दो-दो मौतें प्रयागराज और लखनऊ में हुई हैं.

प्रमुख शहरों का हाल

कानपुर नगर, वाराणसी, गोरखपुर, बाराबंकी और गाजीपुर में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 2600 नये मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है सबसे ज्यादा 935 नये मामले राजधानी लखनऊ में मिले हैं इसके अलावा प्रयागराज में 242, वाराणसी में 198 और कानपुर नगर में 103 नये मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

किन – किन राज्यों में बंद हैं स्कूल

कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए ना सिर्फ यूपी में बल्कि कई राज्यों में स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है जिनमें पंजाब, महाराष्ट्र, दिल्ली सहित कई राज्य शामिल है. पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए स्कूल – कॉलेज 10 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिये.

मध्यप्रदेश में भी कोरोना के मामले को देखते हुएमें आठवीं तक की सभी कक्षाएं 15 अप्रैल तक के लिए बंद कर दी गयी है. दिल्ली सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि, कोरोनोवायरस संक्रमण की बढ़ती संख्या के बीच 8वीं तक के स्कूल नहीं खोले जाएंगे. तमिलनाडु ने 22 मार्च से ही अगले आदेश तक कक्षा 9, 10 और 11 के लिए स्कूलों को बंद करने का भी आदेश जारी कर दिया था.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *