कैराना शामली

शराब पीने के विवाद में संघर्ष, पथराव-फायरिंग
– मोहल्ला इमामबाड़ा का मामला, मुख्य आरोपी समेत पांच गिरफ्तार, लाठी-डंडे व मस्कट बंदूक बरामद
कैराना। शराब पीने के विवाद में दो पक्षों के बीच संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव हुआ। एक पक्ष ने अवैध हथियार से फायरिंग भी की। इसके चलते मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पाया। वहीं, वीडियो भी वायरल हो गई। मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर व अवैध मस्कट बंदूक बरामद की है।
मंगलवार की रात करीब दस बजे मोहल्ला इमामबाड़ा में एक युवक ने शराब के नशे में दूसरे पक्ष के युवक के साथ गाली-गलौज कर दी, जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। उनमें मारपीट हुई। एक पक्ष ने पथराव किया, तो दूसरे पक्ष की ओर से अवैध मस्कट बंदूक से फायरिंग कर दी गई। फायरिंग से मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। घटना की सूचना पर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा तथा स्थिति पर नियंत्रण पाया। मारपीट में कुछ लोग भी घायल हुए, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। वहीं, पत्थरबाजी और फायरिंग का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद एसपी अभिषेक ने पुलिस को आरोपियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। मामले में पुलिस की ओर से 10-12 नामजद व 15-20 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एक-दूसे पक्ष पर जानलेवा हमला करने, माहौल खराब करने व अफरा-तफरी मचाने की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ अमरदीप मौर्य ने बताया कि दोनों पक्षों के शब्बीर उर्फ गुट्टा कुरैशी, महफूज कुरैशी निवासीगण मोहल्ला सिदरयान, इनायत, मोबीन निवासीगण मोहल्ला सलारियान व साजिद निवासी मोहल्ला कुरैशियान को गिरफ्तार किया गया है। इनमें साजिद के कब्जे से अवैध मस्कट व जिंदा कारतूस तथा अन्य चारों आरोपियों के कब्जे से चार लाठी-डंडे एवं ईंट-पत्थर बरामद किए गए हैं। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने हेतु पुलिस टीमें दबिश दे रही है।

तिरंगे झंडे का भी हुआ अपमान
वायरल वीडियो में फायरिंग करने वाला साजिद व कुछ नाबालिग बच्चे आते दिखाई दे रहे हैं। जहां पर बच्चों के हाथों में डंडे व एक डंडे पर राष्ट्रीय तिरंगा झंडा लगा दिखाई दे रहा है। तभी आपाधापी में बच्चे के हाथ से तिरंगा झंडा नीचे गिरने के कारण उसका अपमान भी होता नजर आया।
मोहल्ले में ड्रोन से की निगरानी
संघर्ष के बाद दोनों पक्षों में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। इसी को देखते हुए पुलिस ने मोहल्ले में गश्त की। इसके अलावा ड्रोन कैमरे चलाकर आकाश से पूरे मोहल्ले की गतिविधियों का जायजा लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *