कैराना शामली

सीएचसी में सर्जन पर छेड़छाड़ का आरोप

सीएचसी में सर्जन पर छेड़छाड़ का आरोप
— लेबर रूम में कार्यरत वार्ड आया ने कोतवाली में दी तहरीर
— कार्रवाई न होने पर आत्महत्या की दी चेतावनी
कैराना। नगर के सीएचसी में लेबर रूम में वार्ड आया के रूप में कार्यरत युवती ने अस्पताल के चर्चित सर्जन पर छेड़छाड़ करने तथा रिलेशनशिप बनाने के लिए टॉर्चन करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने कोतवाली में नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही, कार्रवाई नहीं होने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है।
नगर के एक मोहल्ला निवासी युवती ने शनिवार को कोतवाली में तहरीर दी। बताया कि वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेबर रूम में कार्य करती है। आरोप है कि अस्पताल में कार्यरत सर्जन द्वारा आए दिन उसके साथ में छेड़छाड़ की जाती है तथा उसे रिलेशनशिप बनाने के लिए पिछले करीब दो महीने से टॉर्चर किया जा रहा है। इसके लिए उसे अच्छी पोस्ट दिलाने की बात कही जाती है। सर्जन से तंग आकर उसने अपनी ड्यूटी भी बदल दी है। पीड़िता का आरोप है कि शनिवार की प्रात: करीब सवा नौ बजे सर्जन ने उसे ऊपरी मंजिल पर कमरे में आने को कहा तथा नहीं आने पर उठवाने की भी धमकी दी। इसके बाद वह वहां से निकल गई। पीड़िता ने सर्जन के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आत्महत्या करने की भी चेतावनी दी है। कहा है कि आत्महत्या का जिम्मेदार सर्जन होगा।
———
चर्चाओं में रहे हैं सर्जन
सीएचसी में तैनात सर्जन डॉक्टर कई बार चर्चाओं में आ चुके हैं। पिछले दिनों उन पर शराब के नशे में धुत होकर स्टाफ के ही डॉक्टर के साथ में मारपीट के आरोप लगे थे। इसके अलावा आॅपरेशन के नाम पर अवैध वसूली करने तथा केस बिगाड़ने के आरोप लग चुके हैं। यही नहीं, बालक के उपचार में भी लापरवाही के आरोपों के चलते जांच बैठी थी। इसके बाद उनका तबादला भी हुआ था, लेकिन फिर से विभागीय अधिकारियों के रहमो—करम पर सर्जन की तैनाती अस्पताल में ही कर दी गई। फिर भी उन पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। लेकिन, विभाग की ओर से कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही है।
———
अभद्रता प्रकरण में भी बैठी जांच
चार दिन पूर्व सीएचसी में स्वास्थ्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात महिला ने भी उक्त सर्जन पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी थी। इस मामले में विभाग की ओर से जांच बैठा दी गई है। एसीएमओ डॉ. अतुल बंसल ने बताया कि वह और एसीएमओ डॉ. जाहिद अली इस मामले की जांच कर रहे हैं।
———
इन्होंने कहा—
सर्जन के खिलाफ छेड़छाड़ के संबंध में तहरीर प्राप्त हुई है। मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
— वीरेंद्र बसाना, कोतवाली प्रभारी कैराना।
———
मुझे कोई तहरीर नहीं दी गई है। पता चला था तो मैं थाने गया था। वहां एसओ नहीं मिले।
— डॉ. शैलेंद्र चौरसिया, सीएचसी अधीक्षक कैराना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *