विदेश

यू एस नेवी जब गया “ये जो देस है तेरा स्वदेश है मेरा” तो लोगों ने ट्विटर पर तारीफें की

शाहरुख़ ख़ान स्टारर फिल्म स्वदेश का गाना ये जो देस है मेरा, स्वेदेश है तेरा… इस गाने को अमेरिकी नेवी के कुछ लोगों ने बड़े अच्छे अंदाज में गाया है जिसे खूब पसंद किया जा रहा है। 27 मार्च की राज को एक डिनर के दौरान यूएस नेवी के सदस्यों ने स्वेदश फिल्म का ये गाना गाया. बता दें कि इस डिनर में यूएस के चीफ ऑफ नेवल ऑपरेशंस (CNO) माइकल एम गिल्डे और भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू भी मौजूद थे।

संधू ने फिल्म स्वदेस से ये जो देश है तेरा गाते हुए अधिकारियों का एक वीडियो साझा किया।

उन्होंने लिखा: “यह एक दोस्ती का बंधन है जिसे कभी नहीं तोड़ा जा सकता।” यह गीत मूल रूप से 2004 की फिल्म स्वदेस के लिए एआर रहमान द्वारा रचित और गाया गया था।

क्लिप में यूएस नेवी बैंड के गायकों और इंस्ट्र्यूमेंट बजाने वाली एक टीम को उनकी वर्दी में कपड़े पहने गाना गाते देखा जा सकता है। 1.5 मिनट के इस वीडियो को ट्विटर पर 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसे 15 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है।

इसके अलावा डिनर में अमेरिका के बीच रक्षा साझेदारी को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा भी हुई, लेकिन इस गाने ने सभी का दिल जीत लिया. एक अलग ट्वीट में, संधू ने लिखा, “अद्भुत शाम” की मेजबानी के लिए यूएस सीएनओ एडमिरल गिल्डे को धन्यवाद। संधू ने लिखा कि वह भारत-अमेरिका साझेदारी को और गहरा करने के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।

अपने संदेश में, नौसेना संचालन के प्रमुख एडमिरल माइकल एम गिल्डे ने कहा, “साथ में, हम इंडो-पैसिफिक और उसके बाहर एक मुक्त, खुले और समावेशी नियमों-आधारित आदेश को बढ़ावा देंगे। मैं अपनी दोनों नौसेनाओं के निरंतर सहयोग के लिए तत्पर हूं।”

बता दें कि ट्विटर पर लोग इस गाने को खूब पसंद कर रहे हैं, हितेश गर्ग नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा,”इस गीत को, इस संगीत को आज आप ने अमर कर दिया, सर्वव्यापी कर दिया। मेरे शब्द अधूरे हैं बताने के लिए जो आपने कर दिया। निश्चय ही आपकी समझ पूरे विश्व को समझने की हैं। आप सदैव ऐसे सशक्त रहे, हम सदैव ऐसे सशक्त रहे और विश्व शांति बनी रहे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *